ताजा खबरबड़ी खबरेंबिलासपुरराजनीति गलियारा

राहुल गांधी ने कहा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुए हमले ‘मौलिक अधिकारों’ पर हमले है

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी को "कचरा" के रूप में वर्णित किया गया

राहुल गांधी ने कहा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुए हमले ‘मौलिक अधिकारों’ पर हमले है , कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि पिछले दिन बिलासपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध में पुलिस द्वारा लाठी प्रभारी “मौलिक अधिकारों पर हमला” था। जवाब में, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस और राज्य पुलिस दोनों की मंगलवार को अपने कार्यों के लिए आलोचना की और घटना की जांच का आदेश दिया।राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें एक कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता घिरा हुआ था, और पुलिसकर्मियों ने मारा। “नरेंद्र मोदी के शासन में, तानाशाही एक व्यवसाय बन गया है। गांधी ने बुधवार की सुबह अपने ट्वीट में लिखा, “रमन  सिंह सरकार द्वारा कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं के मौलिक अधिकारों पर हमला किया गया था, जो राजनीतिक उत्पीड़न के कार्य के रूप में लोगों द्वारा याद किया जाएगा।”

राहुल गांधी ने कहा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुए हमले ‘मौलिक अधिकारों’ पर हमले है

छत्तीसगढ़ पुलिस के अनुसार, मंगलवार को, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी को  “कचरा” के रूप में वर्णित आरोपों के जवाब में राज्य मंत्री अमर अग्रवाल के घर में कचरा फेंक दिया था।

अग्रवाल ने आरोपों का खंडन किया है।बिलासपुर पुलिस ने दंगों के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया, एक सरकारी कर्मचारी और भारतीय दंड संहिता के अन्य वर्गों पर हमला किया।

पुलिस अधीक्षक  बिलासपुर, आरिफ शेख ने कहा कि हल्के बल का इस्तेमाल किया गया था।”55 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया, और बाद में पुलिस ने रिहा कर दिया। बिलासपुर में विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के महासचिव चंदन यादव ने कहा, “सात कांग्रेस कार्यकर्ता अभी भी अस्पताल में हैं।

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने एक मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उनके कथित दुराचार और पुलिस के कार्यवाही के लिए निंदा की। रमन सिंह ने कहा “एक मंत्री के घर के अंदर कचरा फेंकना और बिलासपुर में कांग्रेस भवन में होने वाले बाद के लाठी चार्ज सही नहीं हैं” रमन सिंह ने कहा कि दोषी पाए गए लोगों को दंडित किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल  ने कहा कि पूछताछ एक “बहाना” थी और न्यायिक जांच की मांग की गई थी। उन्होंने बिलासपुर में पार्टी कार्यालय के अंदर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को छोड़ने सहित जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की

उन्होंने कहा, “हम इस मुद्दे को चुनाव आयोग के सामने उठाएंगे – कि मुख्यमंत्री हमारे खिलाफ पुलिस का इस्तेमाल कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगले सप्ताह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की छत्तीसगढ़ की यात्रा के साथ एक विरोध आयोजित करेगी।पार्टी प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि पार्टी बिलासपुर में छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में याचिका दायर करेगी, पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगी और पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन आयोजित करेगी।

आगे और पढ़े

CGkesari Staff

छत्तीसगढ़ समाचार-Trending Chhattisgarh News:दिन भर की बड़ी खबरें,Chhattisgarh News - Latest Hindi News & Updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate Here »
Close