ताजा खबरबड़ी खबरेंराजनीति गलियारारायपुर

छ.ग चुनाव 5 लाख कर्मचारियों की छुट्टियां की जा सकती है रद्द

CG Election 5 lakh employees can be holidays canceled

छ.ग चुनाव 5 लाख कर्मचारियों की छुट्टियां की जा सकती है रद्द साल के अंत तक छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव संपन्न होने जा रही है , ऐसे स्थिति में चुनाव होने तक प्रदेश भर के पांच लाख कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

छ.ग चुनाव 5 लाख कर्मचारियों की छुट्टियां की जा सकती है रद्द

 

इस बीच निर्वाचन अभिकर्त्ता  के नाम पर अर्जित अवकाश (ईएल) रद्द करने और जिला कलेक्टर की ही अनुमति से सीएल देने के आदेश से प्रदेश के करीब पांच लाख कर्मचारियों ने कड़ा एतराज जताया है इस बात पर छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारी संगठनो के द्वरा शुक्रवार को प्रदेश दौरे पर आ रहे मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत के समक्ष विरोध जताने की तैयारी कर रहे हैं

चुनाव के समय विभिन्न कार्यो के लिए विभिन्न वर्ग के कर्मचारी की आवस्यकता होती है जिसमे एक गाँव के कोटवार से लेकर जिला के मुख्य अधिकारी कलेक्टर तक करीब लगभग  5 लाख अधिकारी-कर्मचारी तैनात किए जाते है | इनमें 80 हजार से अधिक पुलिस वाले सामिल है जो राज्य में सुरक्षित रूप से चुनाव को सम्पादित करवाना होता है । बिमारियों के इस सीजन में ऐसी पाबंदी से कर्मियों में बड़ा आक्रोश देखा जा रहा है।

बता दें कि राज्य पुलिसकर्मी और उनके परिजन छुट्टियों को लेकर पहले ही जून में बड़ा आंदोलन कर चुके हैं। राज्य निर्वाचन कार्यालय ने हाल में एक आदेश जारी कर चुनाव प्रकिया पूरी होने तक सभी अधिकारी-कर्मचारियों के ईएल और सीएल को रद्द कर दिया है। यह आदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना पूरी होने तक लागू रहेगा।

कर्मचारियों को खफा करने वाले इस आदेश में कहा गया है कि बहुत जरूरी होने पर डीआरओ यानि कलेक्टर की एनओसी से विभागीय अधिकारी संबंधित कर्मियों की छुट्टी मंजूर कर सकेंगे। वहीं केवल एक दिन के सीएल देने की ही अनुमति विभाग प्रमुख को होगी।

आगे और पढ़े

CGkesari Staff

छत्तीसगढ़ समाचार-Trending Chhattisgarh News:दिन भर की बड़ी खबरें,Chhattisgarh News - Latest Hindi News & Updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate Here »
Close