छ.ग केसरी विशेषताजा खबरबड़ी खबरेंरायपुर

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में हो सकते है चुनाव नक्सल क्षेत्र के लिए 20 बटालियन की मांग

Chhattisgarh will be held in two phases, demand of 20 battalions for Naxal areas

बस्तर:छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का स्त्र नजदीक आ गया है इस बात को मद्दे नजर देखते हुए ऐसे में सभी नेता अपनी सहुलियत की मांग कर रहे हैं। लेकिन प्रदेश में पहचान पत्र को लेकर सभी नेता सक्रिय हैं।  इस चुनाव को लेकर मतदाता पहचान पत्र  की सूचि में  में रजिस्टर करवाने को लेकर सभी नेता जोर-शोर दिखाकर नए वोटरों  को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में हो सकते है चुनाव नक्सल क्षेत्र के लिए 20 बटालियन की मांग

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में होंगे चुनाव, नक्सल क्षेत्र के लिए 20 बटालियन की मांग,छत्तीसगढ़ के मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने राजनीतिक दलों और सभी 27 जिलों के कलेक्टर, एसपी, कमिश्नर, आईजी और तमाम  चुनावी अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव में की जाने वाली तैयारियों पर संज्ञान लिया । तैयारियों को देखते हुए लगता है कि दिसंबर में होने वाले चुनाव सम्भवता दो चरणों  संचालित किये जा  सकते हैं।

वहीं, आयोग ने मतदाता सूचि  में नाम जुड़वाने की तारीख एक बार फिर बढ़ाते हुए इसे 7 सितंबर तक कर दिया है। ये दूसरा मौका है जब आयोग ने तारीख बढ़ाई है। ऐसे वोटर जिनकी उम्र 1 जनवरी 2018 को 18 साल हो चुकी है, वे फॉर्म 6 सितम्बर तक भरकर अपना नाम जुड़वा सकते हैं। ये सुविधा आपके नजदीकी CSC सेंटर में ऑनलाइन भी उपलब्ध है। 27 सितंबर को फाइनल मतदाता सूची का प्रकाशन आयोग के द्वरा कर दिया जाएगा। सम्भवता सूत्रों के अनुसार पता चला है की बस्तर आईजी ने नक्सल क्षेत्र में वोटिंग के लिए अलग चरण की मांग की। नक्सल क्षेत्र में 20 नई बटालियन की मांग भी की गई है।अब आयोग के द्वारा इन मागो पर विचार किया जाना है |

चुनाव की तैयारियों के लिए चुनाव आयुक्त के द्वरा चुनाव के बारे में कलेक्टरों-एसपी की रिपोर्ट पर चर्चा की। दरअसल, आयोग की ओर से इस दूसरी समीक्षा बैठक के लिए सभी कलेक्टरों और एसपी को 11 बिंदुओं पर अपना रिपोर्ट  आयोग के सामने प्रस्तुत करना है, इसमें आयोग की ओर से पिछले चुनाव मे में हिने वाले  शराब जब्त,पैसो के लेन-देन,ऐसे मतदान केंद्र जहां सबसे ज्यादा चुनावी खर्च हुआ जैसी जानकारी मांगी गई थी।

आगे और पढ़े

CGkesari Staff

छत्तीसगढ़ समाचार-Trending Chhattisgarh News:दिन भर की बड़ी खबरें,Chhattisgarh News - Latest Hindi News & Updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate Here »
Close