राशिफल

नमस्कार पाठको छत्तीसगढ़ इस पेज में आप  सभी का स्वागत है | आप इस पेज पर अपने राशी में होने वाले प्रतिदिन बदलाव के बारे में जान सकते है साथ ही साथ आप अपने आज के लिए आपको क्या करना कोण सी चीजे आपके लिए शुभ है कौन सी नही |आपके दिन की शुरुवात कैसे रहेगी , आपका दिन कैसा जायेगा इन सभी बातो को निचे दिए गए राशिफल के अनुसार आप जान सकते है |

निचे दिए गए राशियों में से अपनी राशी का चयन करे –



ज्योतिषशास्त्र के बारे में कुछ सच्चे तथ्य-

माना जाता है की 1999 में हुए एक अध्ययन के अनुसार, राशिफल और ज्योतिष शब्द का जन्म हुआ |

ज्योतिषशास्त्र को कला और विज्ञान महत्व दिया जाता है। ज्योतिषशास्त्र एक कला है क्योंकि किसी व्यक्ति के चारित्रिक गुणों पर विचार बनाने के लिए अलग-अलग पहलुओं को एक साथ लाने के लिए व्याख्या करने की जरूरत होती है। हालांकि, ज्योतिषशास्त्र को विज्ञान का एक विषय भी माना जाता है क्योंकि इसमें खगोल विज्ञान और गणित की समझ होना आवश्यक है।

जर्मनी के तानाशाह  हिटलर के लिए ज्योतिषशास्त्र उनके जीवन में बहुत महत्व रखता था। इतिहासकारों का एक वर्ग कहता है कि इस जर्मन नेता ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान ज्योतिषियों से विचार विमर्श किया था।

विज्ञानिक सिक्सटस चतुर्थ राशिफल बनाने और उसकी व्याख्या को समझाने वाले या प्रतिपादित  करने वाले  प्रथम कैथोलिक पोप थे , लियो दशम और पॉल तृतीय ने सलाह के लिए हमेशा ज्योतिषियों पर भरोसा किया था, जबकि जूलियस द्वितीय ने अपनी ताजपोशी की तिथि को ज्योतिष की दृष्टि से चुना था।

स्थानिक ज्योतिषशास्त्र की एक विधि ज्योतिषीय मानचित्रीकरण है जो भौगोलिक स्थिति में अंतर के माध्यम से बदलती जीवन परिस्थितियों की पहचान करने का दावा करती है। कथित तौर पर आप सबसे अधिक सफल कहाँ होंगे, अपनी जन्म-पत्री की तुलना दुनिया के अलग-अलग क्षेत्रों के लिए करके उस क्षेत्र का निर्धारण कर सकते हैं।

यह वेबसाइट राशिफल में बताये गये बातो बातो को  100% सत्यापित नही करता है |

Translate Here »
Close