छ.ग केसरी विशेषताजा खबरबड़ी खबरेंराजनीति गलियारारायपुरहमर छत्तीसगढ़

पूर्व IAS आरपीएस त्यागी कांग्रेस में शामिल पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने दिलाई सदस्यता

पूर्व IAS आरपीएस त्यागी कांग्रेस में शामिल

रायपुर-रिटायर आईएएस आरपीएस त्यागी हुए कांग्रेस में शामिल- राज्य के रिटायर आईएएस आरपीएस त्यागी ने आज शाम कांग्रेस की दामन थाम ली। कांग्रेस भवन में आज प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और पीसीसी चीफ भूपेश बघेल के समक्ष उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।

पूर्व IAS आरपीएस त्यागी कांग्रेस में शामिल पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने दिलाई सदस्यता

मीडिया से बात करते हुए त्यागी ने कहा कि मेरे पास प्रस्ताव कई जगह से थे लेकिन मैंने कांग्रेस को प्राथमिकता दी। क्योंकि, इस पार्टी के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि जुड़ी है। देश की आजादी में इस पार्टी का अहम रोल रहा है। बता दें हाल ही में पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी ने भी अपने पद से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा था।

खबर है, त्यागी को कांग्रेस कटघोरा विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारेगी। वैसे त्यागी पहले भाजपा में आना चाहते थे लेकिन सीट की गारंटी ना मिलने से वे कांग्रेस में चले गए. उनके रिटायर होने के बाद से ही राजनीति में आने की खबरें थी उनकी मुख्यमंत्री की पत्नी वीणा सिंह से अच्छी जमती है. छत्तीसगढ़ आने के बाद त्यागी कई पदों पर रहे. त्यागी राज्य सेवा के अधिकारी थे लेकिन बाद में उन्हें आईएएस अवार्ड हुआ. वे धमतरी, जांजगीर और कोरबा के कलेक्टर रहे.

 कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया की अध्यक्षता में  प्रदेश कांग्रेस की आज तीन महत्वपूर्ण बैठकें हुई। बैठक में आने वाले दिनों में होने वाले चुनावो को देखते हुए कई निर्णय लिए गए।आज की बैठक में निर्णय लिया गया कि सितम्बर माह में कांग्रेस पार्टी सरकार को पूरी तरह से घेरेगी। कांग्रेस इसके लिए NSUI और महिला कांग्रेस की मदद से सरकार द्वारा किये गए भ्रष्टाचार को उज्जगर करने के लिए जिला स्तर पर धरना तथा आंदोलन करेगी। इस आंदोलन में वरिष्ठ कांग्रेसी भी शामिल होंगे।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता रविंद्र चौबे ने बताया कि कांग्रेस 9 सितंबर से जंगल सत्याग्रह एवं विभिन्न किसान आंदोलन चलाने जा रही है। जिनके माध्यम से प्रदेश की जनता को सरकार द्वारा किए गए व्यापक भ्रष्टाचार से अवगत कराया जाएगा। चौबे ने बताया कि राफेल घोटाले के बारे में भी कांग्रेस पूरे प्रदेश में आंदोलन तथा सभाएं करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता को इस महा घोटाले के बारे में बताएगी।

आगे और पढ़े

CGkesari Staff

छत्तीसगढ़ समाचार-Trending Chhattisgarh News:दिन भर की बड़ी खबरें,Chhattisgarh News - Latest Hindi News & Updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate Here »
Close